रविवार, 8 सितंबर 2019

गली [बालगीत ]

           
  
सब कहते मुझको गली-गली।
पर मैं तो अच्छी सही भली।।

मुझसे   होकर   बाहर जाते।
बाहर   से  हो   भीतर आते।।
अपनी   जगह  से मैं न टली।
सब कहते मुझको...

दरवाजों   के   सामने   पड़ी।
सबकी सेवा में  सदा  अड़ी।।
कर्तव्य  करूँ , मैं  नहीं छली।
सब कहते मुझको ....

मुझमें मत फेंको तुम कचरा।
जाओगे   तुम उससे टकरा।।
स्वच्छ रखो ज्यों फूल कली।
सब कहते मुझको....

खेलो - कूदो  टोकती  नहीं।
कोई   जाए   रोकती  नहीं।।
मैं   हूँ  भी   ऐसी ही पगली।
सब कहते मुझको....

कुत्ता   बिल्ली  या  चोर चले।
बच्चा -  बच्ची  कोई निकले।।  
.आश्रय में रहती 'शुभम'पली।
सब कहते मुझको....

💐 शुभमस्तु !
✍रचयिता ©
💁‍♂ डॉ. भगवत स्वरूप 'शुभम'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

किनारे पर खड़ा दरख़्त

मेरे सामने नदी बह रही है, बहते -बहते कुछ कह रही है, कभी कलकल कभी हलचल कभी समतल प्रवाह , कभी सूखी हुई आह, नदी में चल रह...