रविवार, 14 जून 2020

नमो मातु वीणा [छंद :सोमराजी/शंखनादी ]


विधान -यमाता  यमाता
            ISS.    ISS  : 06वर्ण।दो चरण तुकांत।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆
✍ शब्दकार ©
🍀 डॉ. भगवत स्वरूप 'शुभम'
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆
नमो      मातु     वीणा।
अजेया          प्रवीणा।।
सुमेधा            सुगाथा।
करो     माँ      सनाथा।।

तुम्हारा              सहारा।
मिले     जो     किनारा ।।
नहीं        ये       हमारा ।
सभी     है        तुम्हारा।।

तुम्हीं        नाम       देतीं।
तुम्हीं      नाव       खेतीं।।
तुम्हें          ही     निहारें।
मिलेंगीं              बहारें।।

अँधेरा       हरो       माँ।
उजाला       करो    माँ।।
उरों    में     भरो     माँ।
मिटें     पाप       हिंसा।।

तुम्हें    माँ       भजूँ   मैं।
निराशा       तजूँ      मैं।।
प्रमादी      'शुभं '     मैं।
अहंता      हरूँ        मैं।।

💐 शुभमस्तु !

13.06.2020 ◆1.00 अप.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

किनारे पर खड़ा दरख़्त

मेरे सामने नदी बह रही है, बहते -बहते कुछ कह रही है, कभी कलकल कभी हलचल कभी समतल प्रवाह , कभी सूखी हुई आह, नदी में चल रह...